अलग उपचार, प्रक्रियाओं, उत्पाद और लाभ बिना ऑपरेशन त्वचा की फेसलिफ्ट

अगर आपके पास पैसे हैं तो ऑपरेशन द्वारा चेहरे की फेसलिफ्ट करवाना काफी आसान है। पर अगर किसी व्यक्ति को ऑपरेशन द्वारा फेसलिफ्ट सूट नहीं करती तो इसके काफी साइड इफेक्ट्स भी हो सकते हैं। अपनी सुन्दर त्वचा को वापस पाने के आपके पास काफी तरीके हैं। आजकल बिना ऑपरेशन के फेसलिफ्ट करने के कई तरीके बाज़ार में उपलब्ध हैं जो कि त्वचा को बिना किसी बाहरी मेहनत के खूबसूरत बना सकते हैं।
आप आसानी से गालों,मरिओनेट लाइन और नसोलबीएल लाइन की त्वचा को लिफ्ट कर सकते हैं। इसके कोई कृत्रिम प्रभाव नहीं पड़ते बल्कि सारा प्रभाव काफी साफ़ एवं प्राकृतिक होता है।
 http://e-makemebeautiful.blogspot.com/
अगर आपकी उम्र की वजह से आपके गाल झुर्रीदार एवं सूखे से हो गए हैं तो भी आप आसानी से झुर्रियों से मुक्त त्वचा पा सकते हैं।
नॉन सर्जिकल फेसलिफ्ट का मतलब,जैसा कि नाम से ही ज़ाहिर है,बिना किसी काटछांट के फेसलिफ्ट है। इसमें आपको सुन्दर त्वचा पाने के लिए किसी ऑपरेशन का सहारा नहीं लेना पड़ता। ये मुख्य रूप से लेज़र द्वारा उपचार है जो कि कोलेजन की कमी,सन डैमेज से चेहरे के निशान तथा अन्य प्रकार के दाग धब्बों को चेहरे से दूर करता है। पहले सिर्फ ऑपरेशन का विकल्प उपलब्ध होता था जो कि पीड़ा भरा होता था तथा उससे कई हानियाँ भी होती थी, परन्तु यह नया तरीका पीड़ारहित और किफायती है।

बिना ऑपरेशन के फेसलिफ्ट के फायदे

  1. यह एक प्राकृतिक प्रक्रिया है तथा लम्बे समय के लिए अच्छे परिणाम देती है।
  2. यह आपको स्किन कैंसर के खतरे से बचाता है।
  3. क्योंकि इस प्रक्रिया में सर्जरी नहीं होती अतः आपको एनेस्थेसिया की आवश्यकता नहीं पड़ती।
  4. इसके प्रयोग से आप एक स्वस्थ तथा खूबसूरत त्वचा पा सकते हैं।
  5. इसमें काफी कम या ना के बराबर समय लगता है।
  6. यह दर्दरहित होता है।
  7. यह आपको कृत्रिम लुक से आज़ादी प्रदान करता है।
  8. इससे आपकी त्वचा को कोई नुकसांन नहीं पहुंचता।

विभिन्न प्रकार के नॉन सर्जिकल उपचार

इस प्रक्रिया के लिए सबसे आम तरीका त्वचा पर इंजेक्शन देना होता है। यह काफी आसान तरीका होता है एवं इसके लिए आपको क्लिनिक में लम्बे समय तक रहने की भी ज़रुरत भी नहीं पड़ती।

इंजेक्शन्स

कोलेजन इंजेक्शन्स यह एक प्रोटीन है जो त्वचा में प्राकृतिक रूप से पाया जाता है। यह त्वचा के तंतुओं को बढ़ाने के लिए दिया जाता है तथा इससे झुर्रियां एवं महीन रेखाएं मिटती हैं।
बोटॉक्स इंजेक्शन्स त्वचा के तंतुओं को ढीला छोड़ने के लिए ये इंजेक्शन दिया जाता है। इससे त्वचा मुलायम होती है तथा झुर्रियां हटती हैं।
ह्यलुरोनिक एसिड इंजेक्शन्स यह एक प्राकृतिक शुगर है जो कि शरीर में पाया जाता है। यह थोड़ा महंगा है और कोलेजन की तरह ही काम करता है।

डर्माब्रेशन और माइक्रोडर्माब्रेशन

यह त्वचा को दुबारा उगाने की या रिसर्फेस करने की तकनीक है। यह बिना दाग धब्बों वाली नई  त्वचा उगाने में मदद करता है तथा संतोषजनक परिणाम देता है। इस तकनीक के प्रयोग के फलस्वरुप त्वचा कुछ लाल रहती है तथा जलन और सूजन भी होती है और यह स्थिति कुछ दिनों तक रह सकती है।हालाँकि जलन दूर करने वाली औषधियों द्वारा ये ठीक हो जाते हैं।

विभिन्न नॉन सर्जिकल फेसलिफ्ट उत्पाद

फेसलिफ्ट स्किन केयर स्प्रे

ये एक नया उत्पाद है और त्वचा पर असरदार होने की वजह से काम समय में ही इसने काफी नाम कमाया है। ये झुर्रियों एवं महीन रेखाओं के लिए काफी लाभदायक है।
स्नेक सीरम एक बेहतरीन स्प्रे है जो कि त्वचा की मांसपेशियों का सिकुड़ना काफी कम करता है तथा त्वचा को खूबसूरत बनाता है। इस उत्पाद को दिन में 2 बार प्रयोग में लाएं।

फेसलिफ्ट सीरम एवं मास्क्स

सीरम में एमिनो एसिड,विटामिन सी,रेटिनॉल और बीटा क्लुकांस होते हैं जो कि झुर्रियों,सन डैमेज और अन्य दाग धब्बों को कम करने में मदद करते हैं। यह आपके ब्लड प्रेशर को नियंत्रित करता है और बिना किसी साइड इफ़ेक्ट के आपके त्वचा की क्वालिटी को निखारता है। यह मास्क इसमें मौजूद कोलेजन की मदद से आपकी त्वचा में कसावट लाता है।

फेस लिफ्ट क्रीम

इस क्रीम में काफी मात्रा में प्रोटीन होता है जो कि त्वचा के लिए काफी उपयोगी होता है। इस क्रीम को कुछ महीनों तक दिन में 2 से 3 बार लगाएं और कम मात्रा में इसका प्रयोग करें क्योंकि यह काफी गाढ़ी होती है।ऐसाटोल हेक्सापेप्टाइड नामक एमिनो एसिड इस क्रीम में पाए जाने वाला मुख्य पदार्थ है जो कि मुंह और आँखों के पास की महीन रेखाएं कम करता है।

No comments:

Post a Comment